आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर वियतनाम वीजा प्राप्त करना

Posted by & filed under News on Visa.

आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर वियतनाम वीजा प्राप्त करना

आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर वियतनाम वीजा प्राप्त करना

किसी अन्य देश कि यात्रा पर जाते हुए आपके पास उस देश का वैध वीजा होना अत्यंत आवश्यक है. आजकल वीजा प्राप्त करना मुश्किल नहीं है क्यूंकि वीजा कार्यालय सारा काम अधिकतम पन्द्रह दिनों में कर देते हें. ऐसा वियतनाम सहित सभी देशों में होता है. वियतनाम वीजा काफी आसानी से प्राप्त हो सकता है अगर आपने वीजा कार्यालय को सभी जरूरी दस्तावेज उपलब्ध कराये हों. संवैधानिक आदेशों के अनुसार, सारा कार्य बड़ी कुशलता से किया जाना चाहिए और व्यक्ति को उसका वीजा आसानी से मिल जाना चाहिए. किसी भी व्यक्ति को किसी अन्य देश में बिना वीजा के प्रवेश करके अकारण समस्याओं का शिकार नहीं होना चाहिए. व्यक्ति का किसी भी नए देश में प्रवेश शांतिपूर्वक होना चाहिए ताकि वो अपनी बाकी के प्रवास का पूरा आनंद ले सके.

जो लोग हवाई यात्रा कर रहे हों उनके वीजा पास वैध वीजा जिसमें सारी आवश्यक जानकारी जैसे कि नाम, लिंग, जन्म दिनांक, राष्ट्रीयता और पासपोर्ट संख्या दी गयी हो होना आवश्यक है. यह जानकारियां यात्रियों को  इन्टरनेट से डाऊनलोड किये गए आवेदन फार्म में पहले ही भरनी होती हें. ऑनलाइन फार्म मिलने की बाद में आपको इसे सही सही भरना है और फिर इसके साथ सही दस्तावेज संलग्न करके वीजा कार्यालय में जमा करवाना है. एक देश से दुसरे देश जाते हुए यह औपचारिकताएं समय रहते पूरी कर लेनी चाहिए ताकि आप अंतिम समय कि हडबड़ियों और अंतिम समय शुल्क से राहत पा सकें.

वियतनाम वीजा प्राप्त करने कि पूरी प्रकिया एक छोटा सेवा शुल्क देकर ऑनलाइन भी कि जा सकती है. पर आपको इस प्रक्रिया का हर चरण पूर्ण होने पर मिलने वाले पत्रों का ध्यान रखना चाहिए. आपको सेवा शुल्क का भुगतान तभी करना चाहिए जब आपको इस बात का आभास हो जाए कि प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और आपको स्टाम्प किया हुआ वीजा मिल जाएगा. एक वैध वीजा धारक व्यक्ति अपने वीजा कि अवधि पूरी होने के बावजूद, एक दिन अधिक वियतनाम में रुक सकता है.

आप वीजा पर दी गयी तारीख से एक दिन पहले भी आ सकते हें. वीजा कि वैधता का प्रमाण वीजा कार्यालय से मिलने वाला पूर्व स्वीकृति पत्र होता है. वियतनाम एक उष्णकटिबंधीय वातावरण वाला अद्भुत देश है यहाँ सभी को आना चाहिए. और आपकी पूरी यात्रा आनंददायक हो इसलिए आप अपने साथ सारे जरूरी कानूनि दस्तावेज लेकर चलें. हालांकि वियतनाम के लिए अतीशीघ्र/अविलम्ब वीजा कि सेवा भी उपलब्ध है पर आपको अपना वीजा आवेदन समय रहते पूरा कर लेना चाहिए ताकि आपके पास वीजा को सत्यापित करवाने का भरपूर समय हो.

Comments are closed.