ऑनलाइन वियतनामी वीजा – एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा - एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प

ऑनलाइन वियतनामी वीजा – एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प

वीजा आवेदन करना अब काफी सरल हो गया है क्यूंकि अब ऑनलाइन और वास्तविक वीजा आवेदन, दोनों ही विकल्प लोगों के पास हें और इस वजह से वियतनाम आने वाले यात्रियों कि संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है. कुछ देशों में जाने के लिए आपको वीजा कि आवश्यकता नहीं होती है पर वियतनाम के लिए आपको वीजा चाहिए होगा. अत: समय पर वीजा प्राप्त करने के लिए आपको सारी तैयारियां पहले से ही करके रखनी चाहिए. आप चाहे तो 72 घंटे तक रुकने कि अनुमति देने वाला पारगमन वियतनाम वीजा भी ले सकते हें या फिर स्थायी वीजा भी ले सकते हें.

कई देशों में वीजा एक छोटी से अवधि के लिए ही दिया जाता है और बाद में इसका 6  महीने से लेकर एक वर्ष तक के लिए विस्तार किया जा सकता है. इसी तरह वियतनाम वीजा भी कम से कम तीन महीने के लिए दिया जाता है और आप चाहे तो इसका विस्तार अमरीका में करवा सकते हें जहाँ यह दस वर्षों तक बढ़ाया जा सकता है. ऐसे लगभग 18 देश हें जहां पर कोई विशेष कारण होने पर वीजा पांच सालों तक के लिए बढ़ा दिया जाता है. पर आपको यह विशेष कारण सरकार को स्पष्ट करना होता है.

वियतनाम वीजा प्राप्त करने कि अलग अलग शर्तों और नियमों के अलावा वीजा भी कई प्रकार के होते हें. एकल यानि एक बार प्रवेश/प्रस्थान वीजा और अनेक प्रवेश/प्रस्थान वीजा  आपकी आवश्यकता अनुसार आपको उपलब्ध करवाया जा सकता है. वीजा आवेदन एक व्यक्ति के लिए भी किया जा सकता है और यात्रियों के समूह के लिए भी. हर तरह के वीजा आवेदन के लिए समय सीमा पहले से ही निश्चित है अत: आपको निर्णय लेने में ज्यादा समय नहीं गवांना चाहिए.  आपको हर वीजा प्रकार और उसमे लगने वाले समय कि जानकारी इन्टरनेट पर मिल जायेगी. इस तरह आप अपने लिए उपयुक्त वीजा विकल्प का चुनाव आसानी से कर सकते हें.

यदि आपके मस्तिष्क में वियतनाम वीजा सम्बन्धी कोई सवाल या जिज्ञासा है तो आप आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर समस्त जानकारी प्राप्त कर सकते हें. ऐसी अनेकों वेबसाइटें हें जो आपको वियतनाम वीजा और इससे सम्बंधित औपचारिकताओं के बारे जानकारी दे देंगी. आप उपलब्ध अनेकों विकल्पों में से सबसे श्रेष्ठ का चुनाव कर सकते हें. वीजा नियम काफी कड़े हें अत: आप सही चुनाव समझदारी पूर्वक करें. आप जितनी चाहे उतनी सूचना प्राप्त कर सकते हें और आपको संतुष्टि होगी.

Related Posts

वियतनाम प्रवेश और प्रस्थान के लिए आवश्यकताएं

वियतनाम प्रवेश और प्रस्थान के लिए आवश्यकताएं

On

वियतनाम में प्रवेश करने कि लिए आपके पासपोर्ट कि वैधता कम से कम 6 माह होनी चाहिए और आपके पास वियतनाम का वीजा, वीजा माफ़ी प्रमाण पत्र, या आगमान पश्चात प्राप्त होने वाले वीजा का पूर्व स्वीकृती पत्र होना चाहिए. आपको किसी भी वियतनामी दूतावास या राजभवन से वियतनाम का वीजा या वीजा माफ़ी प्रमाण पत्र मिल जाएगा. लिखित पूर्व स्वीकृति पत्र के लिए आप अपने देश छोडने से पहले किसी ट्रावेल एजेंट से संपर्क करें. अन्यथा आप भी कई अमरीकी नागरिकों कि तरह किसी ट्रावेल एजेंसी द्वारा अनैतिक रूप से धन कमाई का जरिया बन जाएंगे.

Comments are closed.