ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

जब आप अपने परिवारजनों और मित्रों के साथ वियतनाम जाने और वहाँ कुछ दिन रुकने कि योजना बनाते हें तो आपको सबसे पहले वियतनाम वीजा आवेदन करना है और यह आप ऑनलाइन वियतनाम वीजा के द्वारा भी कर सकते हें. पर यह आपको सिर्फ आगमन पश्चात वियतनाम के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही मिलेगा.

आपका वीजा स्वीकृत होने के बाद ही आपको वेबसाईट द्वारा पूर्व स्वीकृति पत्र मिलेगा. इस पत्र का प्रिंट लेकर आपको इसे हवाई अड्डे पर वीजा स्टाम्प करवाने के लिए दिखाना होगा.

पर आपको पहले यह निर्णय लेना होगा कि आपको किस तरह का वीजा चाहिए? वियतनाम वीजा ऑनलाइन दो तरह के वीजा उपलब्ध करवाता है. एकल प्रवेश और अनेक बार प्रवेश वीजा आपको यही निर्णय लेना है कि इनमे से कौन सा आपके लिए उपयुक्त रहेगा?

यदि आपको वीजा अवधि के दौरान वियतनाम छोडकर कहीं नहीं जाना है तो आपको एकल प्रवेश वीजा के लिए आवदेन करना चाहिए.

एकल प्रवेश एक माह वीजा लेने के बाद आप 30 दिन तक वियतनाम में रुक सकते हें. यह वीजा लेने के बाद आपको वीजा अवधि समाप्त होने तक देश छोड़ने कि आवश्यकता नहीं होती है. मान लीजिए आपकि वीजा अवधि के पच्चीसवे दिन आप लाओ या किसी अन्य पडोसी देश में जाना चाहते हें.  अगर आप एक बार वियतनाम से बाहर चले जाते हें तो फिर इसी वीजा के साथ आपका वियतनाम में दुबारा प्रवेश करना असम्भव है.

अगर आप वियतनाम यात्रा के दौरान ही आस पास के देश जैसे थाईलैंड, लाओ या कम्बोडिया भी घूमना चाह् रहे है और आपकी योजना में अनेक बार वियतनाम प्रवेश/प्रस्थान है तो आपको अनेक बार प्रवेश/प्रस्थान वीजा के लिए आवेदन करना चाहिए. यह वीजा लेकर आप जितनी बार चाहें उतनी बार वियतनाम में प्रवेश/प्रस्थान कर सकते है और अप्रवासन अधिकारीयों को भी कोई आपत्ति नहीं होगी.

अब आपको पता है कि किस तरह के वियतनाम वीजा में असीमित सुविधाएँ और स्वतंत्रता है. अत: आपको अनेक बार प्रवेश/प्रस्थान वियतनाम वीजा के लिए ही आवेदन करना चाहिए.

Comments are closed.