ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

आप वियतनाम जाना चाहते हें और वीजा आवेदन कि लंबा थका देने वाली प्रक्रिया से परेशान हो चुके हें तो आपके लिए एक अच्छी खबर है आप अपने देश में बैठे बैठे ऑनलाइन वियतनाम वीजा आवेदन कर सकते हें.

कुछ लोगों को यह मजाक भी लग सकता है लेकिन जब आज के समय में सारे व्यावसायिक लेन देन ऑनलाइन हो सकते हें तो कुछ देश आपको वीजा भी ऑनलाइन दे सकते हें.

ऐसी हें देशों में से एक देश वियतनाम है.

आप वियतनाम वीजा ऑनलाइन वेबसाईट पर जाकर वीजा आवेदन कर सकते हें. आप निश्चिन्त रहिए यह कोई ठगी नहीं है. यह वेबसाईट वियतनाम अप्रवासन विभाग द्वारा स्वीकृत है और वैध है.

अब आप अपनी वियतनाम यात्रा से जुडी समस्त शंकाओं को दूर भगाइए. दुनिया भर से लोग वियतनाम कि तरह दौड़े चले आ रहे हें और वे इस देश कि अनछुई और शुद्ध सुंदरता से अभिभूत हुए बिना नहीं रहते.

अगर आपके पास पासपोर्ट है तो आपके वियतनाम वीजा आवेदन में कोई बाधा नहीं आएगी. अगर आप वीजा आवेदन करने के सिलसिले में कुछ नहीं जानते तो भी आपको चिंता करना कि कोई आवश्यकता नहीं है. आप बस ऑनलाइन वियतनाम वीजा कि वेबसाईट पर जाइए वहा आपके लिए हर चीज कि व्यवस्था है. इस साईट पर वियतनाम वीजा आवेदन करने का एक सरल और चरणबद्ध तरीका है. इस साईट से आप एक निशुल्क आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते हें. इस फार्म को भरकर आप वेबसाईट के डाटाबेस में जमा करवा दीजिए. फिर आपसे वीजा आवेदन कि प्रक्रिया के मद्देनजर कुछ जानकारी मांगी जायेगी.

बाद में किसी असुविधा से बचने के लिए आपको सारी जानकारी सही सही बतानी चाहिए. आप 4 विकल्पों में से कोई एक विकल्प चुनकर सेवा शुल्क का भुगतान कर सकते हें. पैसों का जो भी लेन देन किया जाता है उसे दर्ज किया जाता है और हर लेन देन कि रसीद जारी कि जाती है जो इस बात का प्रमाण है कि आपका लेन देन भली भाँती हो गया है

एक बार बतायी गयी सभी चीजें करने, सेवा शुल्क का भुगतान करने और पूर्व स्वीकृति पत्र  प्राप्त करने के बाद आप निश्चिंत हो सकते हें क्यूंकि अब बस आपको वियतनाम में प्रवेश करना है ने सभी कार्य सफलता पूर्वक पूरे हो चुके हें.

लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना है कि आपको आपका वीजा सिर्फ वियतनाम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन पर ही मिलेगा. अगर आप वियतनाम किसी अन्य मार्ग जैसे, सड़क, रेल या जल मार्ग से जा रहे हें तो आपको ग्राहक सेवा प्रतिनिधि को यह बात अवश्य बतानी चाहिए वरना आपको काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

Comments are closed.