ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

क्या आप वियतनाम जाने कि योजना बना रहे है और वीजा के लिए आवेदन करने के बारे में सोच रहे हें? वीजा आवेदन करने का एक सरल तरीका है जो आपका समय और पैसे दोनों ही बचायेगा. अब वियतनाम वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. आप वेबसाईट पर जाकर आवेदन सम्बन्धी दिशा निर्देश और प्रकिर्याओं कि पूरी जानकारी ले सकते हें. आपको वेबसाईट पर कम से कम समय और कम से कम संसाधनों में वीजा प्राप्त करने के सुझाव भी मिलेंगे.

वियतनाम एक खूबसूरत देश है जो अपने यहाँ आने वाले सभी व्यवसाइयों और पर्यटकों का बहुत ही गरमजोशी से स्वागत करता हें. आप अपने देश स्थित वियतनामी दूतावास या राजभवन में भी वीजा के लिए आवेदन कर सकते हें पर इस तरह आपको काफ़ि लंबे समय प्रतीक्षा करनी होगी, आप किसी एजेंट कि सहयता लेते हें तो आपको उसे कुछ सेवा शुल्क देना होगा. वियतनाम वीजा प्राप्ति के लिए बनायीं गयी वेबसाईट का उद्देश्य आपको कम समय, सरलता, प्रमाणिकता और कम खर्च में वीजा दिलवाना है. आप ईमेल के जरिये भी जानकारी प्राप्त कर सकते हें. आपको अपना वियतनाम यात्रा का उद्देश्य बताना होगा और आपको दो घंटों के समय में पूरी जानकारी भेज दी जायेगी.

ऑनलाइन वीजा प्राप्त करने कि पूरी प्रक्रिया काफी सरल है. ऑनलाइन साईट पर जाकर आप ओनलाइन आवेदन फार्म मांग सकते हें. इस फार्म में सारी जानकारी भर कर भेज दीजिए. फार्म प्राप्त होते ही आपके लिए वीजा प्राप्त करने का कार्य प्रारंभ हो जाता है. दो दिन के अंदर आपको ईमेल द्वारा आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर प्राप्त होने वाला वियतनाम वीजा का पूर्व स्वीकृति पत्र भिजवा दिया जाएगा. आपको इस पत्र का प्रिंट लेना है और जिस दिन आप वियतनाम के लिए विमान में सवार हों उस दिन इस पत्र के साथ पासपोर्ट साइज के दो फोटो अपने पास जरूर रखे. यह पत्र दिखाकर ही आप विमान में सवार हो सकते हें और मूल वीजा वियतनामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्राप्त कर सकते हें.

वियतनाम के लिए वीजा उपलब्ध करवाने वाली ऐसी एक वेबसाईट www.Visa-Vietnam.org.  है. विशेष परिस्थितियों में विशेष लोगों को वीजा क्षमा या वीजा मुक्ति भी दे दी जाती है, अत: वीजा आवेदन करने से पहले यह सुनिश्चित कर लीजिए कि आपको वीजा कि आवश्यकता होगी भी या नहीं? वियतनामी लोग जो कि विदेशी पासपोर्ट धारक है और उनके विदेशी रिश्तेदारों को वीजा कि आवश्यकता नहीं होती है. परन्तु बिना वीजा के यह लोग वियतनाम में 90 दिनों से अधिक नहीं रुक सकते. बुल्गेरिया, चीन, किर्गिजस्तान, रोमानिया और उत्तरी कोरिया के साथ साथ 52 देशों के नागरिक/पासपोर्ट धारक जिनके साथ वियतनाम के राजनयिक सम्बन्ध हें उन्हें वीजा कि आवश्यकता नहीं पड़ती है. इस तरह कि तमाम जानकारियां आपको इस साईट पर मिल जायेगी. यह साईट आपका पैसा और समय दोनों ही बचाती है.

Comments are closed.