ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

अगर हमारे पास वैध पासपोर्ट है जिसे हम अपने देश से प्रस्थान के पहले स्टाम्प करवा चुके हें तो हमें जिस भी देश में जाना है उसका वीजा हमें आसानी से प्राप्त हो सकता है. अगर हमें वियतनाम जाना है तो हमें अपना देश छोड़ने से पहले वियतनामी दूतावास या राजभवन में वियतनामी वीजा के लिए आवेदन करना होगा. यदि  आपने दूतावास या राजभवन से सही तरह से संपर्क नहीं किया तो आपके लिए वीजा प्राप्त करना मुश्किल हो जाएगा. अक्सर वियतनाम के बाहर स्थित दूतावासों और राजभवनों में कार्य पूरा होने में अत्यधिक समय लग जाता है. इससे बचने कि लिए हम ऑनलाइन वीजा आवेदन कर सकते हें.

जब हम वियतनाम जाने कि तैयारी कर रहे हें या वियतनाम में रुकने वाले हें तो प्रवेश वीजा प्राप्त करना हमारे लिय सबसे महत्वपूर्ण नहीं बल्कि सबसे पहला कार्य होना चाहिए. कुछ यात्रियों ने ऐसा अनुभव किया है कि यह सबसे ज्यादा समय लेने वाला और सबसे जटिल कार्य है. लेकिन अब वियतनाम खुला है और गर्मजोशी से हमारा स्वागत कर रहा है. वियतनाम में प्रवेश वीजा प्राप्त करने के लिए हमें अपने देश स्थित वियतनामी दूतावास या राजभवन में आवेदन करना होगा. जो लोग इस लंबी प्रक्रिया से बचना चाहते हें उनके लिए आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर प्राप्त होने वाला वियतनाम वीजा आवेदन सर्वोत्तम है. यह सेवा वियतनामी अप्रवासन विभाग द्वारा स्वीकृत और समर्थित है.

जो लोग आगमन पश्चात प्राप्त होने वाले वीजा से यात्रा करते हें उन्हें दो प्रकार का शुल्क देना होता है:- स्टाम्प शुल्क और सेवा शुल्क. जो शुल्क यात्री द्वारा सीधे अप्रवासन विभाग को आगमन पश्चात दिया जाता है उसे स्टाम्प शुल्क कहते हें. सेवा शुल्क यात्रा प्रारम्भ होने के पहले वियतनामी अप्रवासन विभाग द्वारा पूर्व स्वीकृति पत्र जारी करवाने के लिए दिया जाता है. आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर प्राप्त होने वाले वियतनाम वीजा के आवेदन कि प्रक्रिया काफी सरल है. आपको पहले ऑनलाइन फार्म भरना होता है इसमें कुछ मिनटों का ही समय लगता है. हमारे द्वारा दी गयी जानकारियों कि पुष्टि और यह सुनिश्चित हो जाने के बाद कि वीजा आवेदन स्वीकार हो जाएगा हमें सेवा शुल्क का भुगतान करना होता है. हमें दो व्यावसायिक दिनों के भीतर वीजा का पूर्व स्वीकृति पत्र ईमेल द्वारा मिल जाता है. आप वियतनाम वीजा हवाई अड्डे या फिर वियतनामी दूतावास/राजभवन से प्राप्त कर सकते हें.

अब हमें वीजा के लिए दूतावास/राजभवन में आवेदन करना जरूरी नहीं है. हमें बस ऑनलाइन फार्म भरना है यह काफी सरल और आसान है, इसके पश्चात हमें सेवा शुल्क जमा करवाना है. हमें पूर्व स्वीकृति पत्र भेज दिया जायेगा जिस पर एक कोड अंकित होगा, इस कोड से ही आपको आपका वीजा हवाई अड्डे पर प्राप्त होगा. वीजा आवेदन के लिए कुछ जानकारी कि आवश्यकता होती है जैसे कि नाम, लिंग: पुरुष या स्त्री, पासपोर्ट संख्या, राष्ट्रीयता, अपने देश से प्रस्थान कि तारीख, उड़ान संख्या, वियतनाम आगमन कि तारीख. यह सभी जानकारी वियतनाम अप्रवासन विभाग को मिलने के बाद ही हमारा पूर्व स्वीकृति पत्र जारी होता है. हमें यह पत्र फेक्स या इस पत्र कि स्केन प्रतिलिपि ईमेल द्वारा भेजी जाती है. यह पत्र हमारे पास होगा तब ही हम वियतनाम के लिए विमान में सवार हो सकते हें.

Related Posts

वियतनाम प्रवेश और प्रस्थान के लिए आवश्यकताएं

वियतनाम प्रवेश और प्रस्थान के लिए आवश्यकताएं

On

वियतनाम में प्रवेश करने कि लिए आपके पासपोर्ट कि वैधता कम से कम 6 माह होनी चाहिए और आपके पास वियतनाम का वीजा, वीजा माफ़ी प्रमाण पत्र, या आगमान पश्चात प्राप्त होने वाले वीजा का पूर्व स्वीकृती पत्र होना चाहिए. आपको किसी भी वियतनामी दूतावास या राजभवन से वियतनाम का वीजा या वीजा माफ़ी प्रमाण पत्र मिल जाएगा. लिखित पूर्व स्वीकृति पत्र के लिए आप अपने देश छोडने से पहले किसी ट्रावेल एजेंट से संपर्क करें. अन्यथा आप भी कई अमरीकी नागरिकों कि तरह किसी ट्रावेल एजेंसी द्वारा अनैतिक रूप से धन कमाई का जरिया बन जाएंगे.

Comments are closed.