ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

वियतनाम जैसे सुंदर और दोस्ताना लोगों के देश जाना अब काफी सरल है ऐसी कई वेबसाइटें है जो आपको वियतनाम वीजा आसानी से उपलब्ध करवा देंगी. आपको कुछ आसान प्रक्रियाओं का पूरा करना है और आपको आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर प्राप्त होने वाले वियतनाम वीजा का पूर्व स्वीकृति पत्र मिल जाएगा. इस ऑनलाइन वीजा प्रणाली से आपके समय कि बचत तो होती ही है साथ ही साथ आपको अपनी यात्रा कि योजना बनाने में भी आसानी होती है.

सामन्यतया वीजा प्राप्त करने के लिए आपको अपने देश स्थित वियतनामी दूतावास या राजभवन में संपर्क करना होता है.  वियतनाम में प्रवेश करते समय वीजा सीमा पर भी जारी किया जाता है पर सिर्फ उन्ही लोगो को जिन्हें वियतनाम कि किसी संस्था द्वारा आमंत्रित किया गया हो या फिर वे किसी ऐसे यात्री समूह के सदस्य हो जिसे किसी वियतनामी अंतर्राष्ट्रीय कम्पनी ने आयोजित किया हो. कुछ देशों के नागरिकों को वियतनाम में प्रवेश करने के लिए वीजा कि आवश्यकता नहीं होती है जैसे कि ASEAN  दक्षिण पूर्वी एशियाई संघ के राष्ट्र यानि थाईलैंड, इंडोनेशिया, मलेशिया, लाओ और सिंगापूर के नागरिकों को 30 दिनों तक वियतनाम में रुकने के लिए वीजा नहीं चाहिए होगा, फिलीपिंस के नागरिकों को 21 दिनों तक और ब्रुनेई के नागरिकों को 15 दिनों तक वियतनाम में रुकने के लिए वीजा कि कोई आवश्यकता नहीं है. इसके अतिरिक्त, कोरिया, जापान, नॉर्वे, स्वीडन, डेनमार्क और फिनलैंड के नागरिकों को 30 दिनों तक वियतनाम में रुकने के लिए वीजा कि आवश्यकता नहीं है. अब रूस के नागरिकों को भी 15 दिनों तक वियतनाम में रुकने के लिए वीजा कि कोई आवश्यकता नहीं है.

ऑनलाइन वेबसाईट के द्वारा वियतनाम वीजा आसानी से प्राप्त किया जा सकता है. इन वेबसाईट पर आपको वीजा सम्बन्धी सारी महत्वपूर्ण जानकरियां मिल जाएँगी. आवेदन प्रक्रिया सरल है, आपको पहले एक फार्म में अपना नाम, पासपोर्ट संख्या, वीजा कि अवधि इत्यादि जानकारी देनी होती है. यह फार्म जमा होने के 2 व्यावसायिक दिनों में आपको आपके आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर प्राप्त होने वाले वियतनाम वीजा का पूर्व स्वीकृति पत्र मिल जाएगा. विमान में सवार होते समय आपको यह पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटो अपने साथ रखने होंगे और जरूरत पड़ने पर दिखाने होंगे. आपको आपका मूल वीजा वियतनाम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दे दिया जाएगा. आप वीजा शुल्क का भुगतान कई तरह से कर सकते हें. आपको इन वेबसाइटों पर भुगतान सम्बन्धी सारी जानकारी मिल जायेगी.

दो तरह के वीजा में से आप चुनाव कर सकते हें एकल यानी एक बार प्रवेश और प्रस्थान व अनेक बार प्रवेश/प्रस्थान. यदि आपको कई बार वियतनाम में प्रवेश और प्रस्थान करना पड़ सकता है तो आपको अनेक प्रवेश/प्रस्थान वीजा के लिए आवेदन करना चाहिए. वियतनाम यात्रा के लिए वीजा लेना एक छोटा सा कार्य है पर इसमें बहुत समय लग सकता है, अत: इन वेबसाइटों को संपर्क करना ही सबसे अधिक व्यवहारिक है, इस तरह आप अपना समय और पैसा दोनों बचा सकते हें. ऐसी ही एक साईट है www.Visa-Vietnam.org.  आप इस साईट पर अपना वीजा आवेदन भी कर सकते हें. इस साईट पर भुगतान करने का तरीका काफी सुलझा हुआ और आसान है. बस आपको साईट पर जाना है और देखिये कि आपके पास वियतनाम वीजा प्राप्त करने के कितने विकल्प हें.

Related Posts

वियतनाम प्रवेश और प्रस्थान के लिए आवश्यकताएं

वियतनाम प्रवेश और प्रस्थान के लिए आवश्यकताएं

On

वियतनाम में प्रवेश करने कि लिए आपके पासपोर्ट कि वैधता कम से कम 6 माह होनी चाहिए और आपके पास वियतनाम का वीजा, वीजा माफ़ी प्रमाण पत्र, या आगमान पश्चात प्राप्त होने वाले वीजा का पूर्व स्वीकृती पत्र होना चाहिए. आपको किसी भी वियतनामी दूतावास या राजभवन से वियतनाम का वीजा या वीजा माफ़ी प्रमाण पत्र मिल जाएगा. लिखित पूर्व स्वीकृति पत्र के लिए आप अपने देश छोडने से पहले किसी ट्रावेल एजेंट से संपर्क करें. अन्यथा आप भी कई अमरीकी नागरिकों कि तरह किसी ट्रावेल एजेंसी द्वारा अनैतिक रूप से धन कमाई का जरिया बन जाएंगे.

Comments are closed.