ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

अगर आप वियतनाम जाने का विचार कर रहे हें तो आपको वियतनाम में प्रवेश करने के लिए वीजा कि आवश्यकता होगी. वीज के लिए आपको वियतनामी दूतावास में संपर्क करना होगा. वहाँ पर आपको फार्म भरना होगा, शुल्क जमा करवाना होगा और फिर लंबे समय तक प्रतीक्षा करनी होगी. कई लोग इस इन्तजार से परेशान होकर अपनी वियतनाम यात्रा ही स्थगित कर देते हें. आज लोगों के पास इतना लंबा इन्तजार करने का वक्त नहीं है और आप इन्टरनेट द्वारा बिना ज्यादा मेहनत किये और कम समय में वीजा प्राप्त कर सकते हें. इन्टरनेट पर ऐसी अनेकों वेबसाइटें है जो आपको वियतनाम चुटकियों में वीजा दिला सकती हें. वियतनाम आने वाले सैकड़ों लोग इन वेबसाइटों के जरिये बिना किसी कठिनाई के इस तरह वीजा प्राप्त कर रहे हें और इस सेवा का आनंद ले रहे हें. ऐसी किसी भी वेबसाईट के साथ व्यवहार करने से पहले आप यह जरूर देख लीजिए कि वेबसाईट कितनी प्रतिष्ठित है और वियतनाम वीजा सेवा के साथ पंजीकृत है या नहीं. इस तरह वेबसाईट कि प्रमाणिकता जाँच कर ही आपको आवेदन करना चाहिए अन्यथा वियतनाम पहुँच कर आपको बड़ी भारी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

इस तरह कि वेबसाईट आपको बड़ी ही सरलता से वियतनाम वीजा उपलब्ध करवा कर आपका समय और मेहनत दोनों बचाती हें. इन वेबसाइटों पर आपको वियतनाम वीजा और वियतनाम यात्रा सम्बन्धी ताजा और महत्वपूर्ण जानकारी भी मिलती है. इन वेबसाइटों के माध्यम से वीजा आवेदन करने के लिए आपको कुछ फार्म भरने होता है और सेवा शुल्क देना होता है. पर आप अपनी सारी जानकारी बहुत ही सावधानीपूर्वक भरिये. यह वेबसाइटें जो सेवा शुल्क लेती है वो काफी मामूली होता है. अत: अब लोगों के लिए वियतनाम जाना काफी सरल हो गया है. एक बार वियतनाम पहुँच कर यदि आप आपना वीजा बढ़वाना चाहते है तो यह कार्य भी बहुत ही छोटा शुल्क देकर किया जा सकता है.

इन वेबसाइटों कि ग्राहक सेवा भी अभूतपूर्व होती है. आप कोई भी प्रशन या शंका के बारे में इनसे पूछ सकते हें. यदि आप कोई सवाल पूछना चाहते हें तो ईमेल के द्वारा आप   अपना सवाल रख सकते हें और आपको व्यावसायिक दिनों में 1-2 घंटों के अंदर उत्तर मिल जाएगा. आपको अपने वीजा का पूर्व स्वीकृति पत्र, आवेदन फार्म भरने और सेवा शुल्क का भुगतान करने के एक से दो व्यावसायिक दिनों में मिल जाता है. वियतनाम पहुंचकर आप लैंडिंग वीजा काउंटर पर अपना वीजा स्टाम्प करवा सकते हें. वियतनाम वीजा इन्टरनेट द्वारा प्राप्त करना अत्यंत सरल और सहज है. अगली बार जब आप वियतनाम यात्रा पर जाएँ तो वीजा इन्टरनेट के माध्यम से ही लें.

Related Posts

कस्टम्स घोषणा प्रक्रिया

कस्टम्स घोषणा प्रक्रिया

On

वियतनाम में प्रवेश करते समय कस्टम (सीमा शुल्क विभाग) घोषणा के पूर्व सभी लोग अपने साथ लाये गए सामान की तुलना वियतनाम द्वारा निर्धारित कर मुक्त सामान कोटे से करें यदि सामान निर्धारित कोटे से अधिक है तो उसका कस्टम्स के घोषण पत्र में उल्लेख करना आवश्यक है.
यदि प्रवेश करते समय किसी व्यक्ति के साथ उसका ऐसा कोई सामान नहीं है जो की निर्धारित कर मुक्त सामान कोटे से अधिक हो, या सामान यात्रा के पूर्व या उपरांत लाया या ले जाया जा रहा हो, उन्हें प्रवेश और प्रस्थान के समय कस्टम्स के घोषणा पत्र में उसका उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं है.

Comments are closed.