ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

विभिन्न देशों कि यात्रा करना अनेक लोगों का स्वप्न होता है. यह स्वप्न आप आसानी से पूरा कर सकते हें यदि आप कुछ कार्य सावधानी पूर्वक और सही प्रकार से करते चलें. पिछले कुछ वर्षों तक किसी भी देश का वीजा प्राप्त कठिन कार्य था परन्तु अब यह उतना कठिन नहीं है. विशेष रूप से वियतनाम जैसे देशों के सन्दर्भ में. अब आप वीजा मात्र 15 दिनों में भी प्राप्त कर सकते हें. यदि आप इससे भी पहले किसी आपातकालीन परिस्थिति में वीजा लेना चाहते हें तो कुछ अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करके आप अत्तीशीघ्र/अविलम्ब वीजा ले सकते हें. वियतनाम वीजा प्राप्त करना अब काफी सरल है.

वियतनाम एक ऐसी जगह है जहाँ पर लोग आनंद पूर्वक छुट्टियां बिताने या व्यापारिक उद्देश्य से आते हें. आपक उद्देश्य चाहे कुछ भी हो पर संवैधानिक रूप से जब आप यहाँ आते हें तो आपके पास में वैध वीजा होना ही चाहिए. वीजा एक ऐसा दस्तावेज है जो किसी गैर मुल्क में आपकी पहचान का प्रमाण है और साथ ही साथ इस पर यह भी लिखा होता है कि आप कितने दिन उस देश में रह सकते हें. अत: वियतनाम वीजा आपके पास होना इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्यूंकि जैसे ही आप वियतनाम में कदम रखेंगे सबसे पहले इसीके बारे में पूछताछ कि जायेगी. ऐसे कई कार्यालय हें जो आपको तुरंत ही वियतनाम वीजा उपलब्ध करवा देंगें लेकिन सबसे अधिक आवश्यक है इस पर सही स्टाम्प लगना. ताकि इसकी प्रमाणिकता बनी रहे.

यात्री को अपने साथ वीजा कार्यालय से मिले आदेशानुसार अन्य दस्तावेज भी रखने जरूरी हें. वियतनाम के लिए वीजा प्राप्त करने का तरीका काफी सरल है. यात्री को सबसे पहले एक आवेदन फार्म भरना होता है इसके बाद ही वीजा कि प्रक्रिया शुरू होती है जिसमे 15 दिनों का समय लगता है और कई बार यह कार्य इससे भी कम समय में हो जाता है. अगर आप ऑनलाइन वियतनाम वीजा आवेदन कर रहे हें तो इस बात का ध्यान रखिये कि आपको सेवा शुल्क का भुगतान तभी करना है जब सारी कार्यवाही समाप्त हो चुकी हो और आपके पास वीजा कार्यालय से आश्वासन का ईमेल आ चुका हो. वीजा कि प्रमाणिकता वीजा कार्यालय के पत्र से ही सिद्ध होती है.

यदि आपके पास वैध वीजा है तो आप वीजा अवधि समाप्त होने के दो दिन बाद भी वियतनाम में रुक सकते हें बशर्ते विमान कम्पनी को कोई आपत्ति न हो. वीजा कार्यालय सभी यात्रियों को वीजा जारी करने कि प्रक्रिया में पूरा पूरा सकरात्मक सहयोग प्रदान करते है ताकि यात्री अपरिचित स्थान में आनंदपूर्वक रह सके. अत: हम अंत में इस निष्कर्ष पर पहुंचे हें कि किसी अन्य देश में जाने में कोई नुक्सान नहीं है अगर हम सभी कायदे कानूनों का पालन करते रहें.

Comments are closed.