ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

यदि आप वियतनाम जा रहे हें और आपने सभी इंतजाम कर लिए हें तो आपने निश्चित रूप से वियतनाम वीजा आवेदन करने के बारे में भी सोचा होगा. वियतनाम वीजा लेना आपकी यात्रा का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है और इसमें काफी समय और पैसा दोनों लगते हें. कई लोगों का कहना है कि यह एक बड़ा ही जटिल कार्य है. परन्तु इस प्रणाली में अब काफी सुधार हो चुके हें. और अब वीजा प्राप्त करना बच्चों का खेल है  वियतनाम एक सुन्दर देश है और सभी यात्रियों को चाहे वो व्यापारिक उद्देश्य से आयें या भ्रमण के लिए उनका यहाँ हमेशा ही स्वागत किया जाता है. वीजा के लिए आप स्वयं या किसी ट्रावेल एजेंट के द्वारा वियतनामी दूतावास या राजभवन मे आवेदन कर सकते हें.

वीजा आवेदन करने के नये तरीकों में से एक तरीका है किसी वीजा सेवा प्रदाता कि वेबसाईट के माध्यम से आवेदन करना. इन वेबसाईटो पर आपको वियतनाम वीजा सम्बन्धी समस्त जानकारी प्राप्त हो जायेगी. थोडा खोज करने पर आप पाएंगे कि वीजा आवेदन करने का यह तरीका काफी विश्वसनीय, सरल, आसान और सस्ता है. इन वीजा सेवा प्रदान करने वाली वेबसाइटों पर वीजा इअवेदं का कार्य चार चरणों में विभाजित है और दो दिनों में ही हो जाता है. यह चार चरण हें वीजा आवेदन फार्म में अपनी जानकारी भरना, सेवा शुल्क का भुगतान करना, पूर्व स्वीकृति पत्र प्राप्त करना और अंत में वियतनाम अतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपना वीजा स्टाम्प करवाना.

आपके वियतनाम हवाई अड्डे पर पहुँचने पर अप्रवासन विभाग के अधिकारी आपके सभी दस्तावेजों और जानकारियों कि जांच करते हें. वीजा स्टाम्प करवाने कि लिए आपको सिर्फ एक फार्म भरना है और इस पर दो फोटो लगाने हें. आपको सिर्फ इस बात का ध्यान रखना है कि फोटो पिछले छह महीनों में ही खिंचवाए हुए हों. 2X2 इंच के हों, श्वेत श्याम या रंगीन भी हो सकते हें. फोटो में आपका चेहरा ठुड्डी से लेकर सिर तक पूरा दिखाई देना चाहिए और इसका पृष्ठ भाग धूमिल सफ़ेद या सफ़ेद रंग का होना चाहिए.

फोटो किसी विशेष वेशभूषा में नहीं होना चाहिए बल्कि साधारण कपड़ों में खिंचा हुआ हो. सिर पर ऐसी कोई टोपी या पगड़ी नहीं होनी चाहिए जिससे आपके बाल छुपे. फोटो किसी गणवेश में भी नहीं होना चाहिए और यदि आप किसी तरह के कृत्रिम बाल, नम्बर के चश्मे या कोई श्रवण यन्त्र इत्यादि इस्तमाल करते हें तो फोटो में भी आपने वो लगाया हुआ होना चाहिए. किसी भी तरह का रंगीन या काला चश्मा आपने नहीं लगाया हुआ होना चाहिए. इन दिशा निर्देशों का पालन करके आप सुनिश्चित रूप से वीजा प्राप्त कर सकते हें. वीजा प्राप्त करने का यह तरीका दिन प्रति दिन अत्यधिक प्रसिद्द होता जा रहा है.

Related Posts

वियतनाम प्रवेश और प्रस्थान के लिए आवश्यकताएं

वियतनाम प्रवेश और प्रस्थान के लिए आवश्यकताएं

On

वियतनाम में प्रवेश करने कि लिए आपके पासपोर्ट कि वैधता कम से कम 6 माह होनी चाहिए और आपके पास वियतनाम का वीजा, वीजा माफ़ी प्रमाण पत्र, या आगमान पश्चात प्राप्त होने वाले वीजा का पूर्व स्वीकृती पत्र होना चाहिए. आपको किसी भी वियतनामी दूतावास या राजभवन से वियतनाम का वीजा या वीजा माफ़ी प्रमाण पत्र मिल जाएगा. लिखित पूर्व स्वीकृति पत्र के लिए आप अपने देश छोडने से पहले किसी ट्रावेल एजेंट से संपर्क करें. अन्यथा आप भी कई अमरीकी नागरिकों कि तरह किसी ट्रावेल एजेंसी द्वारा अनैतिक रूप से धन कमाई का जरिया बन जाएंगे.

Comments are closed.