ऑनलाइन वियतनाम वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनाम वीजा

ऑनलाइन वियतनाम वीजा

 जब भी आप किसी अनजान देश कि यात्रा पर जाते हें तो आपको थोड़ा बहुत संशय तो रहता ही है. कितनीं ही बार आप सोचते हें कि आपको अपनी योजना का पालन नहीं करना चाहिए. अत: अगर आप वियतनाम जाने के बारे में सोच रहे है तो आपको वियतनाम वीजा ऑनलाइन से काफी सहायता मिल सकती है, विशेष रूप से वीजा आवेदन के विषय में. सबसे अच्छी बात यह है कि एक बार वीजा आवेदन करने के बाद आपको वीजा सीधे विमान से उतरने के बाद मिलेगा. बशर्ते आपने वेबसाईट पर दिए गए निर्देशों को ठीक ठीक पालन किया हो.

ऐसी कई बातें हें जिनके बारे में यात्री अक्सर चिंता किया करते हें खास करके जब आप किसी ऐसे देश में जा रहे हों जहा आप पहले कभी नहीं गए हों. इन चिंताओं में से एक चिंता इस बात कि भी होती है कि वीजा कहाँ स्टाम्प करवाना है?

यदि आप वायु मार्ग से वियतनाम जा रहे हें तो आपको वियतनाम वीजा हवाई अड्डे पर ही स्टाम्प करवाना होगा. यदि आप किसी और मार्ग से वियतनाम जा रहे हें तो आपको वियतनाम वीजा ऑनलाइन से इस बारे में जानकारी ले लेनी चाहिए.     

वायु मार्ग से वियतनाम जाने पर आप हवाई अड्डे पर उतरते ही वीजा प्राप्त कर सकते हें. आपको अपना पासपोर्ट और ऑनलाइन वेबसाईट से मंगाया हुआ पूर्व स्वीकृति पत्र अपने साथ तैयार रखना है. आपको सीधे लैंडिंग वीजा काउंटर पर जाना है और अपना पूर्व स्वीकृति पत्र दिखाना है. थोड़ी ही देर में वे आपके पूर्व स्वीकृति पत्र कि जांच करके उसकी प्रमाणिकता कि पुष्टि कर लेंगे और आपको वियतनाम में प्रवेश करने कि अनुमति मिल जायेगी.

आप अपने साथ स्टाम्प शुल्क देने के लिए नकद राशि रखना ना भूलें. आप क्रेडिट कार्ड का प्रयोग नहीं कर सकते और न ही आपको हवाई अड्डे में कोई ATM  मिलेगा. अत: किसी भी प्रकार कि असुविधा से बचने के लिए आप अपने पास ठीक ठीक नकद पैसे रखें.

किस किस तरह के शुल्क और कितने पैसे आपको खर्च करने पड़ सकते हें इस जानकारी के लिए आप ऑनलाइन वियतनाम वीजा पर जा सकते हें और अपनी वियतनाम यात्रा के सन्दर्भ में हर चीज जान सकते हें.

Comments are closed.