कष्ट रहित वियतनाम वीजा पाने का उपाय- ऑनलाइन वीजा आवेदन!!

Posted by & filed under News on Visa.

कष्ट रहित वियतनाम वीजा पाने का उपाय- ऑनलाइन वीजा आवेदन!!

कष्ट रहित वियतनाम वीजा पाने का उपाय- ऑनलाइन वीजा आवेदन!!

चाहे आप वियतनाम व्ययसाय के लिए जाएँ या फिर भ्रमण के लिए दोनों ही तरह से आपको वीजा कि आवश्यकता होगी. वियतनाम वीजा प्राप्त करना अत्यंत सरल है, विशेष रूप से ऑनलाइन वीजा आवेदन. ऐसी कई वेबसाईट हें जो आपको आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर प्राप्त होने वाला वैध वियतनामी वीजा कम खर्च में उपलब्ध करवा देंगी. यह काफी सरल कार्य है आपको बस ऑनलाइन वीजा आवेदन करना है और हवाई अड्डे पर उतरकर वीजा स्टाम्प करवाना है.

वीजा आवेदन करने के अनेक तरीके हें पर सर्वप्रथम आपको अपना भ्रमण का कार्यक्रम तय करना चाहिए. आपको इन बिंदुओं पर विचार करना चाहिए कि, कितने लोग जायेंगे? कितने दिन आप वियतनाम में रुकेंगे? आपको एकल प्रवेश/प्रस्थान वीजा चाहिए या फिर अनेक बार प्रवेश/प्रस्थान वीजा? हर विकल्प और चुनाव के लिए लगने वाला सेवा शुल्क और स्टाम्प शुल्क अलग होता है. सामन्यतया वीजा एक महीने से लेकर तीन महीने कि अवधि के लिए दिया जाता है. आप चाहे तो हर व्यक्ति के लिए अलग अलग एकल या अनेक बार प्रवेश/प्रस्थान वीजा आवेदन भी कर सकते हें. अनेक बार प्रवेश/प्रस्थान वीजा का सेवा शुल्क एकल प्रवेश/प्रस्थान वीजा से थोडा अधिक होता है.

आपके लिए यह जानना भी आवश्यक है कि आप अपने वियतनाम वीजा के लिए भुगतान किस प्रकार करेंगे? आप नीचे दिए गए चार विकल्पों में से किसी एक के द्वारा भुगतान कर सकते हें. सबसे पहला तरीका है क्रेडिट कार्ड द्वारा, वेबसाईट आपको एक सुरक्षित भुगतान गेट पर लेकर जायेगी. आप अपना वीजा कार्ड, मास्टर कार्ड, डाइनर कार्ड या पे पाल द्वारा भुगतान कर सकते हें. दूसरा तरीका है वेबसाईट द्वारा. आपको पहले वेबसाईट पर एक अकाउंट बनाना होगा और फिर आप वियतनाम पैसे भेज सकते हें और हम आपको एक रसीद भेजेंगे जिसके ऊपर अंकित रसीद संख्या को आप भविष्य में पत्राचार करते समय प्रयोग कर सकते हें.

तीसरा तरीका है कि आप वेस्टर्न यूनियन के द्वारा भुगतान करें. अगर आप यह तरी़का अपनाते हें तो फार्म भरने के एक-दो घंटे बाद आपको एक ईमेल द्वारा भुगतान करने के दिशा निर्देश मिल जायेंगे. अंतिम तरीका है बैंक ट्रांसफर. फार्म भरने और जमा करवाने के बाद ACB बैंक के द्वारा बैंक ट्रान्सफर कर सकते हें. भुगतान करने के सभी विकल्प पूरी तरह से सुरक्षित हें अत: घबराने कि कोई बात नहीं है आप सारे भुगतान आसानी से कर सकते हें.

यदि आप वियतनाम वासी हें और किसी अन्य देश में रह रहे हें तो आपको वीजा कि कोई आवश्यकता नहीं है. वियतनामी समाज एक संगठित और मिलजुल कर रहने वाला समाज है. वियतनामी वासी विदेशों में रह रहे वियतनामी लोगों को भी अपने समाज का एक अभिन्न अंग मानते हें अत: इन्हें वीजा कि आवश्यकता नहीं है. यह प्रस्ताव संख्या 36-NQ/TW वियतनाम कम्युनिस्ट पार्टी कि पोल्तिब्यूरो में रखा गया था. इस प्रस्ताव के पीछे यह विचारधारा थी, कि ऐसी अनुकूल परिस्थितियों को निर्माण किया जा सके कि वियतनाम के बाहर रह रहे वियतनामी लोगों को अपने देश आने का अवसर आसानी से मिल सके वे अपने प्रियजनों और वतन से जुड़े रह सकें.

Comments are closed.