वियतनाम ओंनलाइन वीजा का चयन क्यूँ किया जाए?

Posted by & filed under FAQ, Home.

वियतनाम ओंनलाइन वीजा का चयन क्यूँ किया जाए?

वियतनाम ओंनलाइन वीजा का चयन क्यूँ किया जाए?

आगमन पर वीजा प्राप्ति का प्रारंभ सन 2003 में हुआ था, तब से लेकर आज तक अमरीका, ओस्ट्रेलिया और यूरोप से वियतनाम आने वाले पर्यटकों का वीजा प्राप्त करने  का प्रधान साधन है. जब से वियतनाम ने अपने आर्थिक और पर्यटन के द्वार खोले हे वियतनाम आने वाले लोगों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है. अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के भारी आगमन के साथ इस वीजा की मांग तेजी से बढ़ी है. इस बढते चलन की शुरूआत के साथ नीचे लिखे तथ्यों से आप स्वयं निर्णय करें की यह आपके लिए एक सही निर्णय रहेगा या नहीं?

1 सरल प्रक्रिया

इसका आवेदन की प्रक्रिया बेहद सरल है, आप www.vietnam.net.in पर दिए गए  ओनलाइन आवेदन पत्र को भर कर भेज दें और क्रेडिट कार्ड या पेपाल द्वारा भुगतान करें. आवेदन पत्र भरने में कुछ ही मिनटों का समय लगता है, भुगतान होने के 24 घंटों में आपको वियतनाम सरकार द्वारा प्रमाणित वीजा का पूर्व स्वीकृति पत्र ईमेल द्वारा भेज दिया जाता है, आप मूल वीजा वियतनाम आगमन पर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से प्राप्त कर सकते हें. पूर्व स्वीकृति पत्र का प्रिंट लेकर आप विमान में सवार हो सकते हें और वियतनाम पहुँच कर अपने वीजा को स्टाम्प करवा सकते हें.

यदि आप वियतनाम मे किसी भूमी मार्ग (सड़क अथवा रेल) द्वारा प्रवेश करने की योजना बना रहें है तो आपको पासपोर्ट पर चिपकने वाले वीजा की आवश्यकता होगी. इस तरह के वीजा के लिए आपको वियतनाम के किसी दूतावास या राजभवन में संपर्क करना उचित होगा.

2 समय की बचत           

किसी दूतवास या राजभवन में वीजा आवेदन भेजने और वीजा प्राप्त करने में काफी दिनों का समय लग सकता हें. www.vietnam.net.in पर ओनलाइन आवेदन करके आप भुगतान करने के 24 घंटों में ही वीजा स्वीकृति पत्र प्राप्त कर सकते हें और मूल वीजा को वियतनाम आगमन पर ले सकते हें. अतिशीघ्र या आपातकालीन परिस्थिति में आपको सिर्फ एक कार्यदिवस में ही वीजा स्वीकृति मिल जायेगी. बहुधा ऐसा भी पाया गया है की आपके देश में दूतवास या राजभवन स्थानीय अवकाश के कारण बंद होते हें पर वियतनाम में यह खुले होते हें और आप अपने देश में सार्वजनिक अवकाश के दिन भी वीजा आसानी से प्राप्त कर सकते हें

3 किसी भी दिन, किसी भी समय, किसी भी स्थान से कंप्यूटर/लैपटॉप और इन्टरनेट के माध्यम से आवेदन करने की स्वतंत्रता

अगर आपके देश में वियतनाम का कोई दूतवास या राजभवन नहीं है तो आगमन वीजा आपके लिए सर्वश्रेष्ठ निर्णय है. अगर आप किसी और देश में छुट्टियां बिता रहे है तो भी आप www.vietnam.net.in पर आगमन वीजा के लिए आवेदन कर सकते हें. ओनलाइन आवेदन करने में कुछ ही मिनटों का समय लगता हें, भुगतान होने के 24 घंटों में आपको वियतनाम सरकार द्वारा प्रमाणित वीजा का पूर्व स्वीकृति पत्र ईमेल द्वारा भेज दिया जाता है, आप मूल वीजा वियतनाम आगमन पर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से प्राप्त कर सकते हें. पूर्व स्वीकृति पत्र का प्रिंट लेकर आप विमान में सवार हो सकते हें और वियतनाम पहुँच कर अपने वीजा को स्टाम्प करवा सकते हें.

और अधिक जानकारी के लिया आप कृपया info@vietnam.net.in. पर हमें ईमेल कर सकते हें.


Comments are closed.