ता जुआ में बादल शिकार

Posted by & filed under Uncategorized.


राजसी पहाड़ों, स्वप्न जैसी गुफाओं या बादलों से ढकी सड़कों का जिक्र करते हुए अवास्तविक भावनाएँ होंगी। टा जुआ वह है जिसका मैं उल्लेख कर रहा हूं, हालांकि यह हाल ही में ज्ञात है, यह स्थान घरेलू और विदेशी दोनों पर्यटकों को आकर्षित करता है जो केवल परियों की कहानियों में खींचे जाने वाले शीर्ष स्थानों में से हैं, यह स्थान बहुत सुंदर है। अविश्वसनीय स्तर, जहां पृथ्वी और आकाश मिलते हैं।
बाक येन जिले, सोन ला प्रांत में एक हाइलैंड कम्यून है और येन बाई प्रांत के निकट है। चूंकि ट्राम ताऊ (येन बाई) और बाक येन के दो जिलों को जोड़ने वाली सड़क खोली गई थी, बादलों का शिकार करने के लिए ता ज़ुआ जाने वाले बैकपैकर्स की संख्या बढ़ रही है और यह स्थान धीरे-धीरे यात्रा के प्रति उत्साही लोगों का पसंदीदा स्थान बन गया है। यहां पहुंचने के लिए हमें केवल 15 डॉलर में लगभग 5 घंटे के साथ हनोई से ता जुआ तक लिमोसिन द्वारा एक लंबी यात्रा पूरी करनी होगी, एक दिन में 3 यात्राओं की आवृत्ति।


बादलों का शिकार करने का सही समय सौर कैलेंडर के नवंबर से जनवरी तक है। इस समय, सोन ला में मौसम स्थिर है, दिन धूपदार है, बादलों के समुद्र से मिलने की संभावना है, सूर्यास्त और रात में थोड़ी ठंड है। विशाल घास के मैदानों से लेकर विभिन्न आकृतियों के बादलों के समुद्र तक या शीर्ष पर डॉल्फ़िन के आकार के थूथन या एक विस्तृत हरी पहाड़ी के बीच में खड़ा अकेला पेड़, ता ज़ुआ को देखने के लिए सुबह होना अद्भुत है। सूर्यास्त से बेहतर कुछ नहीं है, एक कप कॉफी का आनंद लेते हुए बादलों को जाते हुए और धीरे-धीरे उगते सूरज को देखना कितना खूबसूरत है। उपजाऊ सीढ़ीदार खेतों या दिलचस्प और जातीय पुराने घरों में एक प्रकार का अनाज फूल घास के मैदान में खो जाओ, हजारों पेड़ों के साथ प्राचीन जंगलों के साथ प्राचीन काई साम्राज्य में बहाव ता जुआ में साहसिक उम्र के साथ कुछ भी गलत नहीं है, इस जगह को एक बार आज़माएं उस का अनुभव करें!

Comments are closed.