ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

हवाई मार्ग द्वारा एक देश से दुसरे देश में जाते समय अपने पास कुछ कानूनी कागजात होने जरूरी हें. ऐसा ही एक दस्तावेज होता है वीजा जिससे ना सिर्फ यात्री कि पहचान होती है अपितु उसके देश में आने, जाने और रहने कि अवधि का भी जिक्र होता है. यात्री कि आवश्यकता अनुसार वीजा अवधि का विस्तार किया जा सकता हें. पर वीजा अवधि बढाने से पहले कुछ औपचारिक्तायें पूरी करनी होती हें. विदेश जाने के लिए आपको कानून रूप से वीजा कि आवश्यकता होती है, वियतनाम के लिए भी आपको वीजा कि आवश्यकता होगी. वियतनाम का क़ानून काफी कुशल है और यहाँ रहते हुए किसी भी व्यक्ति को ऐसी कोई गलती नहीं करनी चाहिए जिससे आपकी यात्रा में कोई असुविधा हो. कानूनन आपको जिस चीज कि सबसे पहले आवश्यकता होगी वह है वीजा, जब आप इस देश में प्रवेश करेंगे तो हवाई अड्डे पर मौजूद अधिकारी इसकी जांच निश्चित रूप से करेंगे.

यदि आप वीजा कार्यालय और वहाँ कि थका देने वाली कार्यवाहियों से बचना चाहते हें तो ऑनलाइन वीजा आवेदन आपके लिए सबसे सरल कार्य है. परत्नु ऑनलाइन वीजा आवेदन कि प्रक्रिया के बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए और पूर्व स्वीकृति पत्र को एक प्रमाण के लिए अपने पास रखना चाहिए. आपको यह सारी सेवाएं एक छोटा सा सेवाशुल्क दकर मिल सकती हें, यह शुल्क आपको तब देना होता है जब आपको यह भरोसा हो जाए कि सारे कार्य सफलता पूर्वक हो गया है या हो जायेगा. वीजा आवेदन के लिए आपको अपना नाम, राष्ट्रीयता, आयु, जन्म दिनांक और पासपोर्ट के बारे में जानकारी देनी होती है. एक बार फार्म स्वीकृत हो जाने के बाद वियतनाम वीजा कि कार्यवाही तेजी से आगे बढती है. यह कार्य पूरा होने में अधिकतम 15 दिनों  का समय लगता है और आपको यह काम यात्रा प्रारम्भ होने के कई दिन पहले ही कर लेना चाहिए ताकि अंतिम समय में आपको कोई असुविधा न हो.

वियतनाम आगमन से पहले ही सारी कागजी कार्यवाही पूरी कर लेनी चाहिए, यह सब काफी सरल होता है अत: आपको इस विषय में चिंता करने कि कोई जरूरत नहीं है. आपके पास आपके जरूरी दस्तावेज होने चाहिए ताकि सारा कार्य समय पर समाप्त हो सके. वियतनाम वीजा प्राप्त करने के लिए आप वियतनाम पर्यटन विभाग कि सहायता भी ले सकते हें. हवाई अड्डे पर वीजा स्वीकृत हो सके इसके लिए वीजा सही समन्धित अधिकारीयों द्वारा हस्ताक्षर करके स्टाम्प करवाना आवश्यक है. एक वैध वीजा धारक वियतनाम में वीजा अवधि पूरी होने के पश्चात एक दिन अधिक रुक सकता है बशर्ते विमान कम्पनी को कोई आपत्ति न हो. यदि आपको 15 दिनों से कम समय में वियतनाम वीजा कि आवश्यकता है तो आपको अतीशीघ्र/अविलम्ब वीजा सेवा के लिए आवेदन करना चाहिए. आपको हमेशा वीजा कार्यलय में ही वीजा आवेदन करने को प्राथमिकता देनी चाहिए ताकि आपको प्रामाणिक वीजा प्राप्त हो. विदेश भ्रमण काफी आनंददायक और मनोरंजक होता है यदि आप समस्त औपचारिकताएं सही कानूनी ढंग से पूरी करें.

Comments are closed.