www.Visa-Vietnam.org वियतनाम वीजा ऑनलाइन प्राप्त करें.

Posted by & filed under News on Visa.

www.Visa-Vietnam.org वियतनाम वीजा ऑनलाइन प्राप्त करें.

www.Visa-Vietnam.org वियतनाम वीजा ऑनलाइन प्राप्त करें.

आप वियतनाम जाना चाहते हें परन्तु आपके पास दूतावास/ राजभवन जाने और लंबी कतार में लगकर वियतनाम वीजा आवेदन करने का समय नहीं है तो आप क्या करेंगे? आप किसी वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हें. ऑनलाइन वीजा आवेदन काफी सरल और सुविधाजनक है. ट्रावेल एजेंट आपके लिये पूर्व स्वीकृति पत्र कि व्यवस्था कर देंगे और आप आगमन पश्चात किसी भी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर वीजा प्राप्त कर सकते हें.

यह पूरा कार्य तीन चरणों में किया जा सकता है और इसमें 1-2 दिनों में चंद घंटों से अधिक समय नहीं लगेगा. आपातकालीन स्थिति में यह कार्य एक दिन में भी समपन्न किया जा सकता है. सर्वप्रथम आपको ऑनलाइन वीजा उपलब्ध करवाने वाली वेबसाईट पर जाना है. आपको साईट पर दिया गया फार्म भरना होगा, आप इसे डाऊनलोड भी कर सकते हें; आपको अपनी वियतनाम यात्रा और वियतनाम में ठहरने सम्बन्धी जानकारी भरनी होगी. यह सारी जानकारी गोपनीय रखी जाती है. आपका आवेदन पूरा होने के बाद 2 व्यावसायिक दिनों में आपको आपका पूर्व स्वीकृति पत्र मिल जाएगा.

अगला कदम यह है कि आपको इस पूर्व स्वीकृति पत्र का एक प्रिंट लेना है इस पर पासपोर्ट साइज के 2 फोटो लगाने होते हें. यह आपको वियतनाम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैयार रखने होंगे. फोटो सामने देखते हुए होने चाहिए, अपने कोई रंगीन या काला चश्मा न लगा रखा हो और ना ही किसी भी प्रकार कि कोई टोपी पहनी हुयी हो. यदि आप अपनी आँखों पर डाक्टरी नंबर का चश्मा लगाते हों तो फोटो में भी चश्मा होना चाहिए. फोटो रंगीन या शवेत श्याम (ब्लेक एंड व्हाईट) भी चलेगा.

अंतिम चरण में आपको अपना वीजा हवाई अड्डे पर स्टाम्प करवाना है. लेंडिंग वीजा काउंटर पर जाए और स्टाम्प शुल्क का भुगतान करके आप अपना वीजा स्टाम्प करवा सकते हें. स्टाम्प शुल्क का भुगतान हमेशा नकद ही किया जाता है अत: आप पाने पास समुचित मात्रा में नकद धनराशि अमरीकी डॉलर में रखें. हवाई अड्डे के इस क्षेत्र में आपको एटीएम भी नहीं मिलेगा. आपको कितनी धन राशि कि वास्तविक आवश्यकता होगी यह आप उस वेबसाईट पर देख सकते हें जहां से आपने वियतनाम वीजा आवेदन किया है.

यह वीजा आपको तभी मिल सकता है जब आप हवाई यात्रा कर रहे हों. वीजा दो प्रकार के होते हें. एकल यानी सिर्फ एक बार प्रवेश/प्रस्थान करने का वीजा. उदाहरण के लिए मान लीजिए आपने 30 दिन का वीजा ले रखा है और आप 15 दिन बाद ही वियतनाम छोड़कर जा रहे है तो आपको वापस प्रवेश करने कि अनुमति नहीं मिलेगी चाहे आपके पास 15 दिन का वीजा शेष क्यूँ ना हो. और दूसरा है अनेक बार प्रवेश/प्रस्थान करने का वीजा. जितने दिन आपका वीजा वैध है आप कभी भी वियतनाम में प्रवेश या प्रस्थान कर सकते हें. तो अब आप किस बात का इन्तजार कर रहे हें? ऑनलाइन जाकर www.Visa-Vietnam.org पर अपना वियतनाम वीजा आवेदन आज ही भेज दीजिए.       

Comments are closed.