वियतनामी वीजा ऑनलाइन प्राप्त करने के चार सरल सोपान

Posted by & filed under News on Visa.

वियतनामी वीजा ऑनलाइन प्राप्त करने के चार सरल सोपान

वियतनामी वीजा ऑनलाइन प्राप्त करने के चार सरल सोपान

किसी भी दुसरे देश में जाने के लिए हमें वीजा कि आवश्यकता होती है. वियतनाम का वीजा अन्य देशों के वीजा कि तुलना में आसानी से प्राप्त हो जाता है और सस्ता भी है. फिर भी यदि हमें वियतनाम जाना है तो इसके लिए आवेदन करना आवश्यक है. वीजा आवेदन दो तरह से किया जा सकता है. आप अपने देश स्थित वियतनामी दूतावास या राजभवन में आवेदन कर सकते हें या फिर आप आगमन पश्चात हवाई अड्डे पर प्राप्त होने वाले वियतनाम वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हें.

ऑनलाइन वीजा आवेदन करना काफी सरल है. ऐसी कई वेबसाइट हें जो आपको इस दिशा में सहयोग और सहायता प्रदान करेंगी. इन वेबसाइटों के द्वारा आवेदन करने कि प्ररिया चरणबद्ध और सरल होती है. आपको इन चरणों को सावधानी पूर्वक पूरा करना है. आपको कम से कम समय और आसानी से वीजा मिल जाएगा.

सबसे पहले आपको यह पता करना है कि आप जिस देश के नागरिक हें, उस देश के नागरिकों को वियतनाम में प्रवेश करने के लिए वीजा कि आवश्यकता है भी या नहीं.? कुछ देश के नागरिकों को वीजा के लिए छूट दी गयी है.  इसके बाद आपको वीजा आवेदन करने के लिए आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है. यह फार्म वियतनाम दूतावास कि अधिकृत वेबसाईट से भी डाउनलोड किया जा सकता है और वियतनाम वीजा सेवा उपलब्ध कराने वाली किसी अन्य वेबसाईट द्वारा भी. इस फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद इसे भरने में आपको कुछ ही मिनटों का समय लगेगा. आपके द्वारा दी जाने वाली सारी जानकारी गोपनीय और सुरक्षित रखी जाती है.

अब आपको यह देखना है कि आपके वीजा आवेदन में कितना शुल्क लगेगा. आपको सारी जानकारियों को सुनिश्चित करने के बाद G2S द्वारा ऑनलाइन भुगतान करना है. यह भुगतान भी पूरी तरह से सुरक्षित होता है. इसेक बाद आपको दो व्यावसायिक दिनों तक पूर्व स्वीकृति पत्र के लिए प्रतीक्षा करनी है. यह पत्र आपको ईमेल द्वारा भेजा जाता है. यह प्रक्रिया इतनी ही सरल है. आपको इस पत्र का एक प्रिंट लेकर इसे अपने साथ रखना है.

अब बस आपको वियतनाम के लिए उड़ान का टिकिट लेना है और विमान में सवार होना है. जब आप वियतनाम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे तो आप वहा पर एक लैंडिंग वीजा काउंटर देखेंगे. वहाँ जाकर आपको अपना पूर्व स्वीकृति पत्र दिखाना है और पासपोर्ट पर वीजा स्टाम्प करवाना है. इन चरणों को पूरा करके आप अपना वीजा प्राप्त कर सकते हें. यह उन लोगों के सर्वश्रेष्ट विकल्प है जो अपने देश स्थित दूतावास में जाकर किये जाने वाले लंबे वीजा आवेदन चक्र में नहीं फंसना चाहते हें.

इस तरह के ऑनलाइन वीजा पूरी तरह से वैध और वियतनामी अप्रवासन विभाग द्वारा स्वीकृत और समर्थित हें. इन ऑनलाइन वीजा प्रदान करने वाली वेबसाइटों पर आपको वीजा आवेदन प्रक्रिया पर पूरी जानकारी के साथ साथ विभिन्न वीजा शुल्कों के बारे में भी जानकारी मिलेगी. यह वेबसाईट आपको एकल यानि एक बार प्रवेश/प्रस्थान और अनेक बार प्रवेश/प्रस्थान वीजा में से सही विकल्प का चुनाव करने में भी सहायता प्रदान करती है.

अब आप किस बात का इन्तजार कर रहे हें? अपना वियतनाम यात्रा का टिकिट लीजिए और बिना वीजा कि चिंता किये इस अनन्वेषित सुंदरता में खो जाइए. जब वीजा आवेदन करना आपके कम्प्युटर पर कुछ ही क्लिकों का खेल हो और सस्ता हो तो पीछे रुकने के लिए कोई भी बहाना बनाना अनुचित है. 

Comments are closed.