ऑनलाइन वियतनामी वीजा

Posted by & filed under News on Visa.

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

ऑनलाइन वियतनामी वीजा

वियतनाम ने अपने दरवाजे पूरे विश्व के लिए खोल दिए हें अत: ऑनलाइन वियतनाम वीजा का जन्म यात्रा प्रेमी लोगों के लिए विशेष लाभकारी है. अब आपको यह चींट करने कि जरुरत नहीं है कि वियतनाम में प्रवेश करने से पहले आपसे आपका पासपोर्ट ले लिया जाएगा और फिर आपको वीजा स्टाम्प करवाने के लिये लम्बा इन्जार करना पड़ेगा. अब आप घर बैठे ही वियतनाम वीजा के लिए आवेदन कर सकते हें. और इसे जारी भी करवा सकते हें. अब आपको  वियतनाम वीजा प्राप्त करने के लिए भौतिक रूप से दूतावास या कार्यालय जाकर फार्म भरने और पैसे जमा करवाने कि जरुरत नहीं है आप यह सारे कार्य आराम से ऑनलाइन वियतनाम वीजा के द्वारा कर सकते हें.

इन सब में आपको एक चीज का विशेष ध्यान रखना होगा और वह है सेवा शुल्क. सेवा शुल्क क्या है और यह किसलिए दिया जाता है? क्या वियतनाम वीजा स्वीकृत होने के पहले इसका भुगतान करना जरूरी है?

जी हाँ सेवा शुल्क आपके वीजा का पूर्व स्वीकृति पत्र जारी करवाने के लिए दिया जाता है. चूँकि आप भौतिक रूप से वीजा आवेदन नहीं करते हें और वियतनाम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपको जो सुविधाएँ प्राप्त होती हें  उनके पीछे किसी अन्य व्यक्ति या कंपनी के मेहनत होती है. अत: जब आप ऑनलाइन वियतनाम वीजा कि सेवा लेते हें तो, आपको सिर्फ विमान में बैठ कर वियतनाम आना है और आपका पूर्व स्वीकृति पत्र आपका इन्तजार कर रहा होगा. अब आपको वीजा के लिए लंबी कतारों में खड़े होने कि जरुरत नहीं है.

यह पूर्व स्वीकृति पत्र आपके लिए प्राप्त करना बहुत जरूरी है इसके बिना आप वियतनाम में प्रवेश नहीं कर सकते हें. आपको तुरंत आपके देश वापस भेज दिया जाएगा. आपको यह पत्र कोई भी ट्रावेल एजेंसी के द्वारा मिल जाएगा. लेकिन अगर आपने ऑनलाइन इन्टरनेट आवेदन किया है तो आप सिर्फ सेवा शुल्क का भुगतान करके यह आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हें, बिना किसी खास परेशानी के. कितना शुल्क लगता है यह भी आप ऑनलाइन वियतनाम वीजा वेबसाईट से जान सकते हें इस तरह वियतनाम वीजा आवेदन में लगने वाले खर्च का आपको पूर्व अनुमान हो जाएगा और आप इसके लिए धन कि व्यवस्था कर सकते हें.

जब आप सारी व्यवस्था घर बैठे कर सकते हें तो चिंता किस बात कि? भुगतान और हर चीज बस आपसे एक क्लिक कि दूरी पर है.

Comments are closed.